Rajasthan: भजनलाल सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन से पहले हो गई बल्ले-बल्ले

Good News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रक्षाबंधन से पहले महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है।

Rajasthan News: राजस्थान में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने 19 अगस्त को महिलाओं के लिए राजस्थान रोडवेज बसों में फ्री यात्रा का आदेश जारी किया है। महिलाएं एवं लड़कियां इस दिन प्रदेश की सीमा में कहीं भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगी।

rajasthanराज्य पथ परिवहन निगम ने आदेश जारी करते हुए लिखा कि ’19 अगस्त, 2024 को प्रदेश की समस्त महिलाओं/ बालिकाओं को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की राज्य की सीमा में संचालित समस्त श्रेणी की बसों (वातानुकूलित, वोल्वों एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने की प्रशासनिक एवम् वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।’

इस दिवस पर परिचालक बालिकाओं को निःशुल्क यात्रा टिकिट जारी करेगें। ET.I.M. से टिकिट जारी करेगें तथा ET.I.M. के किन्ही कारणों से क्रियाशील नही होने पर निःशुल्क / रियायती टिकट बुक से टिकिट जारी करेंगे। परिचालकों द्वारा इस एक दिवस के लिये निःशुल्क यात्रा के लिये टिकिट जारी करने में एकरूपता रखने के उद्देश्य से निम्न निर्देश प्रदान किए गए है।